Sanjay Dutt Birthday: 308 लड़कियों से इश्क, रियल लाइफ में भी खलनायक बन रहे चर्चित, कुछ ऐसा है संजू बाबा की उतार-चढ़ाव भरी जिंदगी

sanjay-dutt
Image Source : Google

 

Sanjay Dutt Birthday : SANJAY DUTT , एक प्रसिद्ध अभिनेता, जिन्हें अक्सर फिल्म व्यवसाय में संजू बाबा के नाम से जाना जाता है, आज 29 जुलाई को 29 साल के हो गए। SANJAY DUTT , जिनका जन्म 1959 में प्रतिष्ठित अभिनेता सुनील दत्त और नरगिस के घर हुआ था, ने एक अमिट छाप छोड़ी है दुनिया भर के दर्शकों पर.  उनका करियर उनके पिता की फिल्म “रेशमा और शेरा” में एक युवा कलाकार के रूप में शुरू हुआ, लेकिन तब से उन्होंने खुद को इस क्षेत्र में एक प्रसिद्ध व्यक्ति के रूप में स्थापित कर लिया है।

संजू बाबा नायक और खलनायक दोनों को चित्रित करने में उत्कृष्ट हैं, और वह हमेशा सही लगते हैं। वह हाल के दिनों में जबरदस्त कौशल के साथ गंदे किरदार निभा रहे हैं। उनकी वास्तविक जीवन की कहानी, जो कठिनाइयों, विवादों और रिश्तों से भरी है, फिर भी कम दिलचस्प नहीं है। आइए इस विशेष अवसर पर अभिनेता के निजी जीवन के कुछ आकर्षक और कम प्रसिद्ध विवरणों पर गहराई से नज़र डालें।

SANJAY DUTT  का नाम उनके माता-पिता के बजाय जनता द्वारा चुना गया था, जो उनके बारे में एक दिलचस्प विवरण है। यह मामूली विवरण उनके व्यक्तित्व की विशिष्टता में योगदान देता है।

Sanjay Dutt Birthday: उतार-चढ़ाव भरी जिंदगी

SANJAY DUTT  की लव लाइफ ने उनकी फिल्मों के अलावा भी काफी ध्यान खींचा है। अभिनेता ने अपनी जीवनी “संजू” के प्रीमियर के दौरान कुछ चौंकाने वाले खुलासे करके सभी को चौंका दिया। उन्होंने खुले तौर पर अपने जीवन के दौरान 308 से अधिक लड़कियों के साथ संबंध बनाने की बात स्वीकार की, यहां तक ​​कि यह भी खुलासा किया कि एक क्षण ऐसा भी था जब वह एक साथ तीन लड़कियों को देख रहे थे। अतीत में अभिनेताओं के साथ उनके रिश्ते भी ख़बरें बने हैं, जिनमें टीना मुनीम, माधुरी दीक्षित और रेखा शामिल हैं।

अभिनेता की शादी में काफी उतार-चढ़ाव आए। SANJAY DUTT  ने तीन शादियां की हैं। उनकी पहली शादी ऋचा से हुई थी, जो दुखद रूप से उनके निधन के साथ समय से पहले समाप्त हो गई। संक्षिप्त होने के बावजूद, उनकी दूसरी शादी कठिनाइयों से भरी थी। हालाँकि, बाद में मान्यता फिल्म में आईं और उन्होंने उनसे शादी कर उन्हें अपनी पत्नी बना लिया। उनकी उम्र में 21 साल का अंतर होने के कारण उन्हें कुछ आलोचना और चिढ़ाने का सामना करना पड़ा, लेकिन वे एक साथ मजबूती से खड़े रहे।

sanjay-dutt
Image Source : Google

 

Sanjay Dutt Birthday: ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन

SANJAY DUTT  ने अपने पूरे जीवन में विवादों का अनुभव किया है। वह एक बार नशीली दवाओं की लत से जूझ रहे थे, जिसका उनके करियर पर असर पड़ा और उनकी मूल्यवान फिल्म संभावनाएं खत्म हो गईं। हालाँकि, सबसे बड़ा घोटाला जिसने उन्हें घेर लिया था वह मार्च 1993 में घातक मुंबई बम विस्फोट से जुड़ा था। यह भयावह घटना उनकी फिल्म “खलनायक” की रिलीज से ठीक दो महीने पहले हुई थी और इसके परिणामस्वरूप 257 मौतें और 713 घायल हुए थे। जांच के दौरान दाऊद इब्राहिम, अनीस इब्राहिम, टाइगर मेमन और अबू सलेम सहित प्रसिद्ध गैंगस्टरों की पहचान की गई।

अप्रत्याशित रूप से, SANJAY DUTT  भी अपराध से जुड़े थे। अबू सलेम के घर से कथित तौर पर मिले हथियारों और विस्फोटकों में उसकी दो एके-56 राइफलें और 250 गोलियां शामिल थीं। उनके इस दावे के बावजूद कि उन्होंने दो दिन पहले बंदूकें लौटा दी थीं, उनके खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज की गई थी। उन्हें पहले छह साल की सजा मिली, जिसे बाद में घटाकर पांच कर दिया गया और 19 अप्रैल, 1993 को पहली बार जेल में प्रवेश किया। पांच साल की सजा काटने के बाद 2016 में रिहा होने से पहले उन्होंने कई वर्षों तक जेल की सजा भुगती। .

तमाम बाधाओं के बावजूद SANJAY DUTT  बॉलीवुड में आगे बढ़ते रहे। उनका जीवन नाटक, प्यार, असहमति और व्यक्ति की चुनौतियों के साथ एक अच्छी फिल्म की तरह है। आइए उस अभिनेता को उनके जन्मदिन पर सम्मानित करें जिन्होंने न केवल अपने ऑन-स्क्रीन प्रदर्शन से दिल जीता है बल्कि जीवन में बाधाओं पर विजय पाने में भी दृढ़ता का प्रदर्शन किया है।

Leave a Comment

308 लड़कियों से इश्क, रियल लाइफ में भी खलनायक बन रहे चर्चित, कुछ ऐसा है संजू बाबा की उतार-चढ़ाव भरी जिंदगी ‘GADAR 2’ के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में नहीं जाएंगी AMEESHA PATEL ELON MUSK ने TWITTER के लोगो में बदलाव किया है | Elon Musk को X से क्यों है इतना प्यार? जानें इसके पीछे का 1 कनेक्शन NALANDA SHIVAM का बचाव अभियान जारी: NALANDA में 150 फीट गहरे बोरवेल में फंसा बच्चा KANGUVA MOVIE POSTER: दिलचस्प NO. 1 MOVIE SURYA, DISHA PATANI स्टारर KANGUVA MOVIE पोस्टर डरावने हैं