BREAKING NEWS : NALANDA SHIVAM का बचाव अभियान जारी: NALANDA में 150 फीट गहरे बोरवेल में फंसा बच्चा

NALANDA SHIVAM का बचाव अभियान जारी: NALANDA में 150 फीट गहरे बोरवेल में फंसा बच्चा | नालंदा में चार साल का NALANDA SHIVAM खेल रहा था जब वह गलती से 150 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया। छह घंटे से अधिक के बचाव प्रयासों के बावजूद, बच्चा अंदर फंसा हुआ है। एनडीआरएफ-एसडीआरएफ टीम के साथ अधिकारी उसे बोरवेल से निकालने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। बोरवेल में एक कैमरा डाला गया है, जिससे 60 फीट की गहराई पर NALANDA SHIVAM की स्थिति का पता चलता है। उसे अपना हाथ लहराते हुए देखा जा सकता है, और उसके नीचे पानी दिखाई दे रहा है। उसे हाइड्रेटेड रखने के लिए बचाव कार्य जारी है। टीम ने बोतल के माध्यम से तरल पदार्थ उपलब्ध कराया है।

NALANDA SHIVAM
Image Source : Bhaskar

बचाव अभियान के दौरान बोरवेल से बच्चे की चीखें गूंजती रहीं, जिससे परिवार के सदस्य परेशान हो गए और उसे सांत्वना देने की कोशिश कर रहे थे। शिवम की मां इस स्थिति से विशेष रूप से टूट गई हैं। उनकी दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई है।

बचाव प्रयास जारी हैं, अपडेट से संकेत मिलता है कि NALANDA SHIVAM की भलाई सुनिश्चित करने के लिए पाइपलाइन के माध्यम से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। पहले एनडीआरएफ के एक जवान को बोरवेल में भेजने की योजना थी, लेकिन अंततः इसे रद्द कर दिया गया. बोरवेल के पास एक गड्ढा खोदा गया है और एकत्रित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रस्सी की बाड़ लगाई गई है। बचाव अभियान में सहायता के लिए 21 एनडीआरएफ सदस्यों की एक टीम को पटना से भेजा गया है।

NALANDA SHIVAM
Image Source : Bhaskar

अपडेट्स

  • पाइप लाइन से ऑक्सीजन दी जा रही है
  • पहले NDRF जवान को बोरवेल में उतारने की तैयारी थी, लेकिन इसे कैंसिल कर दिया गया।
  • बोरबेल के पास करीब 10 फीट गड्ढा किया गया है।
  • बोरवेल के पास रस्सी से घेराबंदी की गई है ताकि भीड़ को दूर रखा जा सके।
  • एनडीआरएफ की 21 सदस्यीय टीम पटना से नालंदा पहुंची है।

घटना उस वक्त हुई जब NALANDA SHIVAM अपनी मां रेनू देवी के साथ नालंदा के भदारी गांव स्थित खेत में गया था। चौहान सिंह के खेत में फेल हो चुके बोरवेल को ताड़ के पत्तों से ढक दिया गया था। जब रेनू देवी खेत में काम कर रही थी, शिवम ढके हुए बोरवेल के पास खेल रहा था और वह गलती से बोरवेल में गिर गया।

NALANDA SHIVAM
Image Source : Bhaskar

बचाव प्रक्रिया में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, खुदाई प्रक्रिया के दौरान एक जेसीबी खराब हो गई। हालाँकि, अधिकारियों ने बचाव प्रयासों में तेजी लाने के लिए दो पोकलेन मशीनों सहित अतिरिक्त मशीनरी लायी।

NALANDA SHIVAM
Image Source : Bhaskar

जैसे ही समुदाय स्थल के आसपास इकट्ठा होता है, स्थिति की निगरानी के लिए NALANDA SHIVAM के सांसद कौशलेंद्र कुमार, जिला आपदा शाखा प्रभारी कृष्ण कुमार उपाध्याय, सिलाव सर्कल अधिकारी शंभू मंडल और नालंदा पुलिस स्टेशन अध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह मौजूद हैं। मदद के लिए सदर डीएसपी डॉ शिवली नोमानी भी पहुंची हैं.

NALANDA SHIVAM
Image Source : Bhaskar

NALANDA SHIVAM इस घटना ने रोहतास की पिछली घटना के समान ही बना दिया है, जहां एक 11 वर्षीय लड़का सोन नदी पर एक पुल के दो खंभों के बीच फंस गया था। 25 घंटे के भीषण बचाव अभियान के बाद उसे सफलतापूर्वक बचा लिया गया। इस घटना की स्मृति शिवम के लिए चल रहे बचाव प्रयासों की तात्कालिकता और दृढ़ संकल्प को बढ़ाती है।

जैसे-जैसे बचाव अभियान जारी है, NALANDA SHIVAM ग्रामीणों और संबंधित व्यक्तियों की ओर से युवा शिवम की सुरक्षित और शीघ्र बरामदगी के लिए प्रार्थनाएं और आशाएं बढ़ रही हैं।

NALANDA SHIVAM में बोरवेल में गिरा बच्चा, देखिए रेस्क्यू की तस्वीरें:बोरवेल से बच्चे की रोने की रही आवाज, NDRF ने शुरू की बचाने की कवायद

नालंदा में 4 साल का बच्चा NALANDA SHIVAM 150 फीट गहरे बोरवेल में खेलते-खेलते गिर गया। घटना रविवार सुबह करीब 9.30 बजे की है। बोरवेल से उसके रोने की आवाज आ रही है। रेस्क्यू में स्थानीय प्रशासन जुटा हुआ है। बच्चे को पाइप से ऑक्सीजन दी जा रही है। वहीं, पटना से पहुंची एनडीआरफ की टीम बच्चे को निकालने के प्रयास में जुट गई है। घटनास्थल के चारों ओर ग्रामीणों की काफी भीड़ जुट गई है। मौके पर हर कोई बच्चे की सलामती की दुआ करता नजर आया। 

रोहतास में पुल के दो पिलर के बीच फंस गया था 11 साल का बच्चा, 25 घंटे की प्रयास से निकाला गया था

NALANDA SHIVAM को निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम प्रयास में लगी हुई है। इस घटना ने लोगों को एक माह पूर्व रोहतास में हुई एक घटना की याद दिला दी। रोहतास जिले में सोन नदी पर बने पुल के दो पिलर के बीच 11 साल का बच्चा फंस गया था। इसे 25 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बाहर निकाला गया। पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। 

                  Udati Khabare Google News   Udati Khabare Facebook   Udati Khabare Telegram

Leave a Comment

308 लड़कियों से इश्क, रियल लाइफ में भी खलनायक बन रहे चर्चित, कुछ ऐसा है संजू बाबा की उतार-चढ़ाव भरी जिंदगी ‘GADAR 2’ के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में नहीं जाएंगी AMEESHA PATEL ELON MUSK ने TWITTER के लोगो में बदलाव किया है | Elon Musk को X से क्यों है इतना प्यार? जानें इसके पीछे का 1 कनेक्शन NALANDA SHIVAM का बचाव अभियान जारी: NALANDA में 150 फीट गहरे बोरवेल में फंसा बच्चा KANGUVA MOVIE POSTER: दिलचस्प NO. 1 MOVIE SURYA, DISHA PATANI स्टारर KANGUVA MOVIE पोस्टर डरावने हैं